पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के बाद अब, घरेलू गैस सिलेंडर कीमत 25 रुपए बढ़ी,आम लोगो के घरों का बजट गड़ बड़ाया

Total Views : 713
Zoom In Zoom Out Read Later Print

रसोई गैस सिलेंडर के भी दामों में मंगलवार 25 रुपए की अचानक बढ़ोतरी कर दी है। जिससे आम लोगों के घरो का बजट बिगड़ गया है। एक दिन पहले 910 रुपए 50 पैसे में मिलने वाला घरेलू गैस सिलेंडर आज से 935 रुपए 50 पैसे में मिलेगा।

जनसंवाद न्यूज़ मंदसौर

पेट्रोल-डीजल और खाद्य सामग्री की कीमतों में बढ़ोतरी महंगाई की मार झेल ही रहे थे कि अब कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर के भी दामों में मंगलवार 25 रुपए की अचानक बढ़ोतरी कर दी है। जिससे आम लोगों के घरो का बजट बिगड़ गया है। एक दिन पहले 910 रुपए 50 पैसे में मिलने वाला घरेलू गैस सिलेंडर आज से 935 रुपए 50 पैसे में मिलेगा। हालांकि व्यवसायिक गेस सिलेंडर में 5 रुपए की कमी हुई है, अब 18012 रुपए कीमत में मिलेगा। सूरज गेस एजेंसी के अमर कान्त गर्ग ने बताया कि रात 12 बजे से घरेलू गैस सिलेंडर में 25 रुपए की बढ़ोतरी कंपनी ने कर दी है। साल 2021 के शुरूआत से लेकर अब तक रसोई गैस की कीमतों में यह छठीं बार बढ़ोतरी की है. इससे पहले एक जुलाई को भी कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में 25.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए थे. कोरोना के इस दौर में जहां एक तरफ लोगों के रोजगार ठप्प पड़े है, नौकरियों पर संकट हो रहा है. ऐसी परिस्थितियों में पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, बिजली के बिल, खाद्य पदार्थ (कुकिंग ऑयल, आटा, दाल, दूध) इत्यादि वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ रही है, जिससे निम्न और मध्यम तबके के लोगों के लिए परेशानी का सबसे बड़ा कारण बन गया है। वही मंदसौर में मंगलवार को पेट्रोल 110.रूपए 78 पैसे प्रति लीटर व डीजल 99 रुपए 21 पैसे भाव रहा।


See More

Latest Photos